IND vs NZ 2nd Odi Match News: चोटिल हुए टीम इंडिया के सबसे खरनाक खिलाड़ी, दूसरे वनडे से बाहर होना तय

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

IND vs NZ 2nd Odi Match News: जैसे कि हम सभी जानते हैं कि 18 जनवरी 2023 को इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हैदराबाद मैदान में खेला गया। जिस मैच में भारत को 12 रनों से जीत हासिल हुई, लेकिन अब इंडिया टीम के लिए एक बड़ी बुरी खबर सामने आ रही हैं। बुड़ी ख़बड़ यह है कि इस मैच में जिस खिलाड़ी ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया अब वह खिलाड़ी चोटिल होने के कारण अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। उस खिलाड़ी का नाम क्या हैं, कैसे चोटिल हुए इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

IND vs NZ 2nd Odi Match News
IND vs NZ 2nd Odi Match News

पहला वनडे मैच का हाल?

आपको जानकारी के लिए बतातें चलें कि 18 फरवरी 2023 को हैदराबाद के स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला वनडे मैच खेला गया जिसमें भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रन से जीत हासिल की, वहीं आपको बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 350 रन का टार्गेट रखा. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने भी फाइट बैक करते हुए शानदार प्रदर्शन किया लेकिन वह सिर्फ 337 रन बना सके और मैच 12 रन से हार गए। मैच में भारत के लिए दुखद यह रहा कि टीम के एक बेहतरीन गेंदबाज को चोट के वजह से टीम से बाहर जाना पड़ा।

कौन खिलाड़ी हुए चोटिल?

आपको जानकारी के लिए बताते चलें कि न्यूजीलैंड की पारी में अपनी स्पेल का 7वां ओवर फेक रहे थें उस दौरान गेंदबाजी कर रहे थे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बल्लेबाजी कर रहे थे सलामी बल्लेबाज फिन एलन, मोहम्मद शमी के एक फूलर लेंथ गेंद को एलन ड्राइव करने के लिए आगे बढ़े, लेकिन वह गेंद से दूर रह गए. इससे गेंद पूरी तरह से बल्ले पर नही आई और गेंद सीधे मोहम्मद शमी के तरफ चली गई, जिसके बाद मोहम्मद शमी लपकने गए तब तक गेंद जाकर शमी के हाथ पर जोर से लगी, जिससे मोहम्मद शमी चोटिल हो गए उसके बाद शमी को मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ाजिस वजह से मोहम्मद शमी अगले मैच से बाहर हो सकते हैं। अगला वनडे मैच 21 जनवरी 2023 को जयपुर में स्टेडियम में खेला जाएगा।

मोहम्मद शमी पून: 23 वां ओवर में क्या वापसी?

साथ ही साथ आपको बता दें कि मोहम्मद शमी के चोटिल होने के के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट और भारतीय फैंस बहुत चिंतित हो गए थे, क्योंकि शमी भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज है और उनका इस तरह से चोटिल होकर मैदान छोड़ना भारतीय टीम के लिए अच्छा नही होता. लेकिन इसके बाद मोहम्मद शमी 23 वें एक बार फिर से गेंदबाजी करने लौटे और शानदार कम-बैक भी किया।

मोहम्मद शमी ने खतरनाक दिख रहे बल्लेबाज ग्रेन फिलिप्स को बोल्ड आउट करके पवेलियन लौटा दिया। मोहम्मद शमी के इस कम-बैक से भारतीय टीम मैनेजमेंट बहुत ही संतुष्ट और प्रसन्न दिखी।

शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक

पहले एकदिवसीय मैच की हाइटलाइट रही सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का दोहरा शतक। अभी कुछ दिन पहले ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था। ईशान किशन ने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा था और अब शुभमन गिल ने ईशान किशन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। शुभमन गिल अब सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने दोहरा शतक जड़ा हो, और उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया वहीं इस शतक के बाद उन्होंने एक इतिहास रच दिया कि अब तक कोई भी खिलाड़ी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इतनी रन नहीं बना पाई। लेकिन शुभमन गिल इतने कम उम्र में सबसे न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया।

Join Telegram ChannelClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *