India Bank Close News Today – भारत में चर्चित बैंक पर लगा बैन, सभी ग्राहकों जल्दी देखें कैसे पैसा वापस मिलेगा

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

India Bank Close News Today: जितने भी लोग अपना-अपना पैसा इस बैंक में जमा किए हैं उन सभी ग्राहकों के लिए बहुत ही बुड़ी खबर सामने आ रही हैं। बुड़ी ख़बड़ यह है कि RBI यानी भारतीय रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया ने इन बैंक को बंद करने का आदेश दे दिया हैं। अगर आपका भी खाता इस बैंक में हैं और आप यह जानना चाहते हैं कि कैसे फसा हुआ पैसा पैसा आपको वापस मिलेगा। इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। 

India Bank Close News Today
India Bank Close News Today

इन बैंक में पैसा जमा करने वाले ग्राहकों को लगा झटका?

ताजा मिली रिपोर्ट्स के अनुसार आपको बतातें चले कि भारत देश के जाने-माने बैंक को देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया ने बंद करने का नोटिस जारी कर दिया है। जिस नोटस के चलते पूरे देश में बवाल हो रहा हैं निवेशकों रोड पर आंदोलन करना शुरू कर दिया हैं। India Bank Close News Today

Read Also – Pm Kisan Yojana ₹10,000 Payment Release 2023 – सभी किसानों के खातें में 10,000 रुपया आना शुरू, ऐसे देखें लिस्ट में नाम

दरअसल, आपको जानकारी के लिए बतातें चले कि हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी तथा देश के सबसे बड़े बैंक आरबीआई के द्वारा एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है। जितनी बी एफ सी बैंक है उन सभी बैंक को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया हैं।

Read Also – E Shram Card Latest Update 2023: ई श्रम कार्ड धारकों को मिलेंगे अब 2 लाख रुपये, नया नियम लागू, जाने कैसे?

आरबीआई ने रद्द क्या इस बैंक का लाइसेंस, जाने पूरी खबर?

अभी-अभी मीडिया से मिली रिपोर्ट्स के अनुसार आरबीआई के द्वारा हाल ही में एक नोटिस जारी किया गया जिस नोटिस के अनुसार भारत के चर्चित बैंक का लाइसेंस को रद्द कर दिया गया है। कॉपरेटिव बैंक को बड़ा झटका लगा है। दरअसल आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने महाराष्ट्र के पुणे के सेवा विकास को ऑपरेटिव बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है। आरबीआई ने कहा है कि बैंक के पास पर्याप्ति पूंजी नहीं है और उसके पास आमदनी की संभावनाएं हैं ऐसे में लाइसेंस इसका रद्द कर दिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *