मोहम्मद शमी बेहतर प्रदर्शन के बाबजूद भी, हुए T20 वर्ल्ड कप मैच से बाहर, जाने पूरी खबर

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

T20 World Cup Match: मीडिया से मिली रिपोर्ट्स के अनुसार वार्मअप मैच में टीम इंडिया ने मोहम्मद शमी के अंतिम ओवर में बेहतर प्रदर्शन के कारण ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया। फिर भी यह न्यूज़ ट्रेंड में चल रहा है कि मोहम्मद शमी अब T20 वर्ल्ड कप मैच से बाहर हो सकते हैं। इसकी सम्पूर्ण जानकारी जानने के लिए आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

T20 World Cup Match
T20 World Cup Match

भारत VS ऑस्ट्रेलिया वार्म अप मैच 2022

आपको जानकारी के लिए बतातें चलें कि टी20 वर्ल्ड के वार्म अप मैच इंडिया व ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के गाबा के मैदान अर्थात स्टेडियम में खेला गया। जिस मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 180 रनों पर सीमिट गई। और इस प्रकार इंडिया ने 6 रनों से इस मैच में जीत हासिल की। T20 World Cup Match

वहीं आपको बता दें कि टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने बनाए। जिन्होंने 33 बॉल में 57 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, दूसरी और सूर्यकुमार यादव ने 33 बॉल में 51 रनों की शानदार पारी खेली। अगर बात करें सूर्य कुमार के स्ट्राइक रेट की तो सूर्य कुमार यादव 151.51 के रेट से खेली।

जबकि मोहम्मद शमी अंतिम ओवर में मात्र 5 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट झकटे जिसके कारण इंडिया कि वार्म अप मैच में शानदर जीत हुई। फिर भी मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप मैच से बाहर हो सकते हैं। इसकी सम्पूर्ण जानकारी जानने के लिए आप इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखें।

1 ओवर में शमी ने पलटा मैच

आपको जानकारी के लिए बता दें कि आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रनों कि जरूरत थीं, लेकिन मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवर में 3 विकेट लेकर भारत को 6 रनों से शानदार जीत दिलाई। वहीं आपको बता दें कि इस ओवर के दौरान एक खिलाड़ी रनआउट भी हुए। उन्हें एक ओवर करने के लिए डगआउट से बुलाया गया था।

इसे भी पढ़े – सोना के कीमत में हुई भारी गिरावट, नया दाम देखने के लिए क्लिक करें

जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने क्या ब्यान दी?

दरअसल, जीत के बाद रोहित शर्मा ने कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ‘हमरी टीम अच्छी बल्लेबाजी व गेंदबाजी की, जिसके कारण हम आखिरी ओवर में 6 रनों से ऑस्ट्रेलिया जैसे बड़े टीम से जीत हासिल की। इसी बीच उन्होंने कहा कि हम अंतिम ओवर तक पीच पर रहना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया जो सूर्या (सूर्यकुमार यादव) ने किया। यह एक अच्छी पिच थी, जहां आप उछाल पर भरोसा कर सकते थे और हमारे बल्लेबाजों ने उसे सही तरीके से खेला। बड़ी बाउंड्री के साथ खेलते हुए आपको होशियार रहना होगा। चौके-छक्के हासिल करना बेहद अहम है, लेकिन एक ओवर में 8-9 जमा करने के लिए सिंगल और टू का हासिल करना भी उतना ही जरूरी है।’

Join Our Telegram Group – Click Here

मोहम्मद शमी को लेकर क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

रोहित ने आगे कहा, ‘हमने पर्थ के बाद से इस पर ज्यादा ध्यान दिया है। हमें आखिरी ओवरों में सुधार करने की जरूरत है। हमें गेंद के लेंथ और रणनीति बदलने की जरूरत थीं उस समय । वहीं आपको बता दें कि कुल मिलाकर यह एक अच्छा मैच था, यह अच्छी पिच भी थी तथा ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाजी ने हम पर दबाव डाला। लेकिन लास्ट ओवर में मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी करते हुए हमारी टीम को जीत दिलाई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *